Delhi Police busts international human trafficking gang

दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी गिरोह का किया पर्दाफाश, 6 भारतीय और 3 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली, 16 जनवरी 2024: दिल्ली पुलिस के मयूर विहार थाने की टीम ने अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के 6 भारतीय और 3 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 226 अवैध पासपोर्ट सहित कई गैरकानूनी दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि मयूर विहार इलाके में एक गिरोह अवैध रूप से लोगों को भारत में प्रवेश करा रहा है। पुलिस ने एक टीम गठित कर इलाके में छापेमारी की। इस दौरान एक फार्महाउस से 6 भारतीय और 3 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्य बांग्लादेश से लोगों को अवैध रूप से भारत में लाते थे। इसके बाद उन्हें फर्जी पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराकर यूरोप भेज देते थे। गिरोह के सदस्यों से पूछताछ में पता चला है कि वे लोगों से भारी भरकम रकम वसूलते थे।

पुलिस ने गिरोह के सदस्यों के पास से 226 अवैध पासपोर्ट, 7 लैपटॉप और 12 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

मानव तस्करी एक गंभीर अपराध है। यह पीड़ितों के साथ अमानवीय व्यवहार करता है और उन्हें आर्थिक शोषण का शिकार बनाता है। पुलिस ने इस मामले में सराहनीय काम किया है।

See also  Why Kejriwal is afraid Kapil Mishra asked कपिल मिश्रा ने पूछा चोरी नहीं की है तो डर क्यों रहे हो?