दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस की गोपाल दास बिल्डिंग में लगी भीषण आग

Fire in Connaught Place दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस की गोपाल दास बिल्डिंग में लगी भीषण आग

दिल्ली, 21 दिसंबर 2023: देश की राजधानी दिल्ली के मध्य में स्थित कनॉट प्लेस की गोपाल दास बिल्डिंग में सोमवार शाम को भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक, आग गोपाल दास बिल्डिंग की 11वीं मंजिल पर स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से शुरू हुई। आग इतनी भीषण थी कि आसपास की इमारतों में भी धुआं फैल गया। आग लगने से बिल्डिंग में रहने वाले कई लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना पड़ा।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से बिल्डिंग का एक हिस्सा पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस घटना के बाद कनॉट प्लेस के आसपास अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और लोगों को सुरक्षित निकालने में मदद की।

इस घटना से दिल्ली में आग लगने की घटनाओं को लेकर लोगों में दहशत फैल गई है। लोगों का कहना है कि सरकार को आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

See also  Delhi NCR Winter दिल्ली की सर्दी, ठंडी है पर टशन भी है!