Delhi government organize Ramlila

दिल्ली सरकार करा रही है भव्य रामलीला

दिल्ली, 20 जनवरी 2024: दिल्ली सरकार ने 20 से 22 जनवरी 2024 तक तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन करने का फैसला किया है। रामलीला गांधी स्मारक हॉल, प्यारे लाल भवन, बहादुर शाह जफर मार्ग, आईटीओ, नई दिल्ली में शाम 4 से 7 बजे तक आयोजित की जाएगी।

रामलीला में देशभर के प्रसिद्ध कलाकारों को शामिल किया जाएगा। रामलीला में भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न, हनुमान, रावण, कुंभकर्ण, मेघनाद आदि प्रमुख पात्रों की भूमिका निभाने वाले कलाकार शामिल होंगे।

रामलीला का आयोजन दिल्ली सरकार के कला, संस्कृति और युवा मामले विभाग द्वारा किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामलीला एक ऐतिहासिक और धार्मिक कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी धर्मों के लोगों को एक साथ लाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

रामलीला में सभी लोगों के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा। दिल्ली सरकार ने सभी लोगों से इस भव्य रामलीला में शामिल होने का आग्रह किया है।

रामलीला का आयोजन दिल्ली सरकार द्वारा राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पहले किया जा रहा है। राम मंदिर के निर्माण से देश में धार्मिक सद्भाव और भाईचारे की भावना बढ़ेगी।

See also  गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस की महिला टुकड़ी ने दिखाया अद्भुत साहस और शौर्य, दर्शकों का जीता दिल