MCD against contract system

ठेका प्रथा के विरोध में MCD के सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली, 10 जनवरी 2024: दिल्ली नगर निगम (MCD) के सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को ठेका प्रथा के विरोध में सिविक सेंटर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि ठेका प्रथा के कारण उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ठेका प्रथा के कारण उन्हें नियमित वेतन, पेंशन और अन्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। वेतन भुगतान में भी अक्सर देरी होती है। इसके अलावा, ठेका प्रथा के कारण उन्हें सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम नहीं मिल पा रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि ठेका प्रथा को समाप्त किया जाए और सभी सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे आंदोलन तेज करेंगे।

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन की अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश सफाई कर्मचारी एक्शन कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने की।

MCD के अधिकारियों ने की बातचीत

प्रदर्शन के दौरान MCD के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। अधिकारियों ने कहा कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक बैठक बुलाई जाएगी और इस पर चर्चा की जाएगी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अधिकारियों के आश्वासन पर विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे आंदोलन जारी रखेंगे।

See also  दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी के इशारे पर देश विरोधी नारे लिखने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया