India’s winning campaign continues न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश

India’s winning campaign continues न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश

नवंबर 15, 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर 2023 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में IND 397/4 (50) रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड NZ 327 (48.5) ओवरों में 327 रन ही बना सका।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके शुरुआती तीन विकेट जल्दी ही गिर गए। हालांकि, इसके बाद राहुल और शुबमन गिल ने शानदार साझेदारी कर टीम को संभाला। श्रेयस येर ने 105 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली, जबकि कोहली ने 117 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरू से ही दबाव में रही और लगातार विकेट खोती रही। डेरिल मिशेलने सर्वाधिक 134 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका।

भारत की जीत में मोहम्मद शमी और विराट कोहली की अहम भूमिका रही। शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट झटके, जबकि कोहली ने 117 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

भारत की इस जीत से उसके प्रशंसकों में जश्न का माहौल है। सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जमकर तारीफ हो रही है और लोगों को उम्मीद है कि टीम इसी तरह से शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप का खिताब जीतेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई!

See also  Kedar Jadhav Retirement: केदार जाधव ने संन्यास की घोषणा की उम्र और करियर का सफर