You are currently viewing Ghaziabad के छात्र मोहित पांडे बने अयोध्या राम मंदिर के पुजारी!

Ghaziabad के छात्र मोहित पांडे बने अयोध्या राम मंदिर के पुजारी!

गाजियाबाद: खुशखबरी! गाजियाबाद के मोहित पांडे को अयोध्या के राम मंदिर का पुजारी चुना गया है। मोहित ने दूधेश्वर वेद विद्यापीठ में सात साल तक अध्ययन किया और आगे की पढ़ाई के लिए तिरुपति गए।

3000 लोगों के इंटरव्यू के बाद 50 लोगों को चुना गया और उनमें से मोहित को भी पुजारी के पद के लिए चुना गया है। इस चयन से पहले मोहित को छह महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

विद्यापीठ में आचार्य के रूप में काम करने वाले नित्यानंद ने कहा, “हमारा उद्देश्य छात्रों को धर्म और अनुष्ठानों का ज्ञान प्रदान करना है ताकि उन्हें अपने भविष्य के लिए बेहतर बनाने में मदद मिल सके।”

मोहित का चयन पूरे शहर में खुशी का माहौल है। लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं।

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होगा

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होगा। इस उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश के कई गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

राम मंदिर का उद्घाटन देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। यह मंदिर भारत के हिंदू धर्म और संस्कृति के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतीक होगा। यह मंदिर दुनिया भर के हिंदुओं के लिए एक पवित्र तीर्थस्थल होगा।

क्या आप सोचते हैं कि अयोध्या राम मंदिर के लिए पुजारियों का चयन सही तरीके से किया गया है?

मेरा मानना ​​है कि अयोध्या राम मंदिर के लिए पुजारियों का चयन सही तरीके से किया गया है। 3000 लोगों के इंटरव्यू के बाद 50 लोगों को चुना गया और उनमें से मोहित को भी पुजारी के पद के लिए चुना गया है। यह स्पष्ट है कि चयनकर्ताओं ने पुजारियों के चयन के लिए एक कठोर प्रक्रिया का पालन किया है।

See also  Amazing vegetarian food places in Delhi दिल्ली के 5 शानदार शाकाहारी ठिकाने

मोहित ने दूधेश्वर वेद विद्यापीठ में सात साल तक अध्ययन किया और आगे की पढ़ाई के लिए तिरुपति गए। यह स्पष्ट है कि वह एक धार्मिक व्यक्ति हैं और उनके पास धर्म और अनुष्ठानों का गहन ज्ञान है।

मुझे विश्वास है कि मोहित एक योग्य पुजारी होंगे और वे राम मंदिर के अनुष्ठानों का पालन करने में सक्षम होंगे।