Virat Kohli and Anushka Sharma become parents of a son

Virat Kohli and Anushka Sharma become parents of a son: वीराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटे ‘अकाय’ का झूठ: सोशल मीडिया पर फेक न्यूज का खेल

दिल्ली, 21 फरवरी 2024: भारतीय क्रिकेट के स्टार वीराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के परिवार में खुशियों का मौसम छाया हुआ है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस खुशखबरी का लाभ उठाने के लिए बड़ा खेल खेला जा रहा है। एक फर्जी खबर के अनुसार, इस जोड़े ने अपने बच्चे ‘अकाय’ का जन्म घोषित किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इस शिशु के नाम पर फेक अकाउंट्स बनाना शुरू कर दिए हैं।

खुशियों का मौसम, लेकिन फेक न्यूज़ का शोर

इस फर्जी खबर के बाद सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर ‘अकाय’ के नाम पर हजारों फेक अकाउंट्स बने हैं, जिन्हें लोग असली मानकर फॉलो कर रहे हैं। यह फेक न्यूज़ का चक्कर न केवल असत्य और भ्रांति फैला रहा है, बल्कि यह इस समय की आपातकालीन स्थिति में सोशल मीडिया साइटों को भी सुरक्षित नहीं बना रहा है।

फेक न्यूज़ की गंभीरता

इस प्रकार की फेक न्यूज़ न केवल सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं को गुमराह कर रही है, बल्कि यह समाज में गंभीर उतार-चढ़ाव का कारण बन रही है। ऐसे खेल की जानकारी की जाँच के बिना, लोग खुशियों का बहुत उपयोग नहीं कर पा रहे हैं और इससे उनमें आत्मविश्वास की कमी हो रही है।

सावधानीपूर्वक सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें

यह घटना सोशल मीडिया पर अफवाहों और फेक न्यूज़ के खिलाफ सावधानी बरतने की जरूरत को दिखा रही है। लोगों को असलीता की जाँच करने के लिए सतर्क रहना चाहिए और फेक न्यूज़ को फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

See also  एल्विश यादव केस: रेव पार्टियों में इस्तेमाल हो रहा था सांप का जहर, FSL जांच में बड़ा खुलासा

इस घटना ने दिखाया है कि सोशल मीडिया पर असत्य खबरों का फैलाव गंभीर समस्या है, जिससे सामाजिक और मानविक संबंध प्रभावित हो रहे हैं। लोगों को इस चुनौतीपूर्ण समय में सतर्क रहना चाहिए और सत्य को पहचानने का प्रयास करना चाहिए, ताकि फेक न्यूज़ का फैलाव रोका जा सके।