You are currently viewing दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिरा, 1 की मौत, 17 घायल

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिरा, 1 की मौत, 17 घायल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कालकाजी मंदिर में शनिवार (27 जनवरी 2024) को एक भयानक हादसा हुआ। मंदिर में जागरण के दौरान गायक B-PRAAK के भजन गाते समय अचानक मंच गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए।

घटना के मुताबिक, कालकाजी मंदिर में जागरण का आयोजन किया जा रहा था। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। रात करीब 12:30 बजे गायक B-PRAAK भजन गा रहे थे। इसी दौरान मंच अचानक गिर गया। मंच गिरने से कई लोग नीचे दब गए।

हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। घायलों में से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। 17 घायलों का इलाज चल रहा है।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मंच पर ज्यादा लोगों के होने की वजह से यह हादसा हुआ। पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हादसे के कारण

पुलिस के मुताबिक, मंच पर ज्यादा लोगों के होने की वजह से यह हादसा हुआ। मंच का निर्माण कमजोर था और वह अधिक लोगों का वजन नहीं सह पाया। इसके अलावा, मंच पर लाइटिंग का सामान भी रखा हुआ था, जिससे वह और भी कमजोर हो गया।

हादसे के बाद

हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सरकार ने यह भी कहा है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए मंदिरों में जागरण और अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सख्त नियम बनाए जाएंगे।

See also  दिल्ली में बारिश की संभावना, अगले 2-3 दिनों में तापमान में और गिरावट

इस हादसे से एक बार फिर से साफ हो गया है कि मंदिरों में जागरण और अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के समय सुरक्षा के मानकों का पालन करना बेहद जरूरी है।

घायलों की जानकारी

घायलों में से 10 पुरुष और 7 महिलाएं हैं। घायलों की उम्र 18 से 50 वर्ष के बीच है। घायलों को एम्स, सफदरजंग अस्पताल और लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंच गिरने का वीडियो

सोशल मीडिया पर इस हादसे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मंच अचानक गिर जाता है और लोग नीचे गिर जाते हैं। इस दौरान भगदड़ मच जाती है।

इस हादसे से मंदिर में भगदड़ मच गई और लोगों को चोटें आईं। स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।