Kisan andolan Shambhu Border

किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मी का निधन, डीजीपी ने जताया शोक

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के बीच एक और पुलिसकर्मी की जान चली गई है। शंभू बॉर्डर पर तैनात हेड कांस्टेबल कौशल कुमार की ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कौशल कुमार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे। वह पिछले कई दिनों से शंभू बॉर्डर पर तैनात थे। मंगलवार सुबह ड्यूटी के दौरान उन्हें अचानक सीने में दर्द हुआ। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें बचा नहीं सके।

कौशल कुमार की मौत से पुलिस महकमे में शोक की लहर है। डीजीपी मुकुल गोयल ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की कामना की है। उन्होंने कहा कि कौशल कुमार ने देश की सेवा करते हुए अपनी जान गंवाई है। उनके परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी।

किसान आंदोलन में अब तक 5 से अधिक पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है। इनमें से अधिकांश पुलिसकर्मी हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक और अन्य स्वास्थ्य कारणों से जान गंवा चुके हैं।

किसान आंदोलन 26 नवंबर 2020 से शुरू हुआ था। किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। सरकार ने कई दौर की बातचीत की है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है।

See also  दिल्ली-NCR में 'भारत बंद' का कहर: घंटों जाम में फंसे लोग