कुत्तों को हफ्तों से कार में बंद रखने का आरोप

दिल्ली में एक महिला पर 4 कुत्तों को हफ्तों से कार में बंद रखने का आरोप

दिल्ली, 27 जनवरी 2024: दिल्ली के एक इलाके में एक महिला पर 4 कुत्तों को हफ्तों से कार में बंद रखने का आरोप लगा है। स्थानीय महिलाओं ने इस महिला से कुत्तों को छोड़ने की मिन्नते कीं, लेकिन महिला ने उनकी एक न सुनी।

घटना दिल्ली के चिरांग इंकलेव इलाके की है। स्थानीय महिलाओं ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से एक महिला अपनी कार में 4 कुत्तों को बंद करके रखती है। कुत्ते कार में काफी तड़प रहे थे और उनकी हालत देखकर स्थानीय महिलाओं को बहुत दुख हुआ।

महिलाओं ने इस महिला से कुत्तों को छोड़ने की मिन्नते कीं, लेकिन महिला ने उनकी एक न सुनी। महिला ने कहा कि वह कुत्तों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

महिलाओं ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार को जब्त कर लिया और कुत्तों को बाहर निकाला। कुत्ते काफी कमजोर और बीमार थे। पुलिस ने उन्हें पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया।

पशु चिकित्सकों ने बताया कि कुत्तों को काफी समय से भूखा-प्यासा रखा गया था। उन्हें कई तरह की बीमारियां भी थीं। कुत्तों का इलाज चल रहा है और उम्मीद है कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

पुलिस ने महिला के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस महिला की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

यह घटना एक बार फिर से पशु क्रूरता की गंभीरता को उजागर करती है। हमें अपने आसपास के जानवरों की देखभाल करनी चाहिए और उन्हें किसी भी तरह से परेशान नहीं करना चाहिए।

See also  दिल्ली में बढ़ती गर्मी का आंकड़ा: नागरिकों की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं