Amitabh Bachchan bought land in Ayodhya

अयोध्या में घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन! प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में एक प्लॉट खरीदा है। यह प्लॉट द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) के 7 स्टार मल्टी परपज एन्क्लेव- द सरयू में है। जानकारी के मुताबिक, इस प्लॉट की कीमत करीब 14.5 करोड़ रुपये है। यह प्लॉट 10 हजार वर्ग फुट का है।

अमिताभ बच्चन का यह प्लॉट अयोध्या दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में स्थित है और इससे सम्बंधित संभावनाएं बढ़ रही हैं। यह प्लॉट राम मंदिर से केवल 10 मिनट की दूरी पर स्थित है, जिससे यहां के पर्यटन विकास की संभावना है।

प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा प्लॉट

यह प्लॉट अमिताभ बच्चन ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा है। प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को होनी है। अमिताभ बच्चन इस समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु:

  • अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदी जमीन, कीमत 14.5 करोड़ रुपये में।
  • प्लॉट से राम मंदिर 10 मिनट की दूरी पर स्थित है, जो इसे पर्यटन स्थल बनाने की संभावना बढ़ाता है।
  • अयोध्या में अच्छे आर्थिक गतिविधियों की उम्मीद है, और इससे प्लॉट की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है।

अमिताभ बच्चन ने यह खरीदी हुई जमीन के बारे में व्यक्तिगत रूप से अपनी खुशी जताई हैं, कहते हैं, “अयोध्या एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।” उनका यह निवेश उनके जन्म स्थान के क़रीब है, जो प्रयागराज है।

खुद कंपनी के अध्यक्ष, अभिनंदन लोढ़ा ने इस खरीदी में स्वागत किया है, कहते हैं, “यह एक माइल्स्टोन है और हम खुशी से बिग बी को इस पर्यावरण में वेलकम करते हैं।” अमिताभ बच्चन ने भी इस सफर के बारे में उत्सुकता जताई हैं, कहते हैं, “अयोध्या में द सरयू के लिए इस सफर को शुरू करने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं।”

See also  Nana Patekar slapped a fan वरिष्ठ अभिनेता नाना पाटेकर ने प्रशंसक को मारा थप्पड़

लोगों में उत्साह

अमिताभ बच्चन के अयोध्या में घर बनाने की खबर से लोगों में काफी उत्साह है। लोग उन्हें अयोध्या में रहने के लिए बधाई दे रहे हैं।

अमिताभ बच्चन के अयोध्या में घर बनाने से इस शहर की ख्याति और बढ़ेगी। यह देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।