air-pollution-in-delhi-ncr-bjp-mp-gautam-gambhir-says-vote-bank-politics-for-befool-delhi-children-have-to-suffer

बच्चे हो रहे बीमार, दिल्ली की हवा कर रही बेजार Air pollution in Delhi NCR

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, कहा- वोट बैंक की राजनीति के लिए दिल्ली को भुगतना पड़ेगा

नई दिल्ली: 9 नवंबर 2023: दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। इससे लोगों की सांस लेने में तकलीफ हो रही है और आंखों में जलन हो रही है। बच्चों और बड़ों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही हैं। दिल्ली के भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस मुद्दे पर चिंता जताई है।

गंभीर ने कहा, “बच्चों की हालत को देखिए। मैं कल एक डॉक्टर से बात कर रहा था, उन्होंने बताया कि दिल्ली में 70% बच्चे नेबुलाइज़र पर हैं। उनका क्या कसूर है? सिर्फ इसलिए कि एक आदमी वोट बैंक की राजनीति करना चाहता है और दिल्ली को बेवकूफ बनाना चाहता है, बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।”

गंभीर ने कहा कि दिल्ली सरकार को वायु प्रदूषण को कम करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा, “सरकार को वायु प्रदूषण के स्रोतों का पता लगाना चाहिए और उन्हें खत्म करना चाहिए। सरकार को लोगों को जागरूक भी करना चाहिए कि वे वायु प्रदूषण को कम करने में कैसे योगदान दे सकते हैं।”

गंभीर ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार को कृषि अवशेष जलाने पर रोक लगानी चाहिए। उन्होंने कहा, “कृषि अवशेष जलाने से वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता है। सरकार को कृषि अवशेष जलाने पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

गंभीर के सवालों पर दिल्ली सरकार की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सवाल: क्या दिल्ली सरकार को वायु प्रदूषण को कम करने के लिए और अधिक कदम उठाने चाहिए?

See also  दिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी आग, 250 से ज्यादा टू-वीलर जलकर खाक