Delhi Police busted a gang making fake coins.

Delhi Police busted a gang making fake coins मंडोली में नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली सिक्के बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से करीब 1.70 लाख रुपये के नकली सिक्के, सिक्के बनाने की सामग्री और मशीनें बरामद की हैं।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मंडोली निवासी अजय कुमार और रवि कुमार के रूप में हुई है। अजय कुमार इस गिरोह का सरगना है। वह पहले भी नकली सिक्के बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि मंडोली इलाके में एक फैक्ट्री में नकली सिक्के बनाए जा रहे हैं। इस सूचना पर स्पेशल सेल की एक टीम ने छापेमारी की और मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने YouTube पर वीडियो देखकर नकली सिक्के बनाना सीखा था। वे पिछले कुछ महीनों से मंडोली स्थित फैक्ट्री में नकली सिक्के बना रहे थे और उन्हें दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में बाजारों में खपा रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 1.70 लाख रुपये के नकली सिक्के, सिक्के बनाने की सामग्री और मशीनें बरामद की हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम में शामिल थे:

  • इंस्पेक्टर शिव कुमार
  • सब-इंस्पेक्टर राजेश कुमार
  • एएसआई राम सिंह
  • हेड कांस्टेबल जितेंद्र
  • कांस्टेबल अमित
  • कांस्टेबल सुरेश

यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है। इससे नकली सिक्के बनाने वाले गिरोहों के हौसले पस्त होंगे।

See also  Air Pollution Fresh air to breath for people in delhi NCR: दिल्ली-NCR के लोगों को धनतेरस पर मिली ताजा हवा