शराब घोटाले में संजय सिंह को नए साल से पहले बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

Sanjay Singh bail denies शराब घोटाले में संजय सिंह को नए साल से पहले बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

नई दिल्ली, 22 दिसंबर 2023: दिल्ली शराब घोटाले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को नए साल से पहले बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 4 अक्टूबर को दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें दिल्ली में शराब की बिक्री में कथित अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

संजय सिंह की ओर से जमानत अर्जी में कहा गया था कि वह एक राजनीतिक व्यक्ति हैं और उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और जमानत पर बाहर आने के बाद भी जांच में शामिल रहेंगे।

हालांकि, ED ने जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि संजय सिंह मामले के मुख्य आरोपियों में से एक हैं और उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। ED ने यह भी कहा था कि संजय सिंह की जमानत पर रिहा होने से जांच प्रभावित हो सकती है।

कोर्ट ने सुनवाई के बाद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए संजय सिंह की जमानत पर रिहा करना उचित नहीं है।

संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज होने के बाद AAP ने सरकार पर निशाना साधा है। AAP ने आरोप लगाया है कि सरकार संजय सिंह को राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसा रही है।

See also  Traffic Alert Moolchand to Ashram Chowk! मूलचंद अंडरपास से आश्रम चौक की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जाम, यात्रा करने से पहले जानें हाल

यह देखना होगा कि संजय सिंह इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करते हैं या नहीं।