Kejariwal in Vipassana

Kejariwal in Vipassana दिल्ली प्रदूषण से त्रस्त, मुख्यमंत्री विपश्यना में मस्त

नई दिल्ली, 30 दिसंबर 2023: दिल्ली में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 से ऊपर है, जो “गंभीर प्रदूषण” की श्रेणी में आता है। इस प्रदूषण के कारण दिल्ली के लोग सांस लेने में तकलीफ, आंखों में जलन और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपश्यना में मस्त हैं। वह पिछले कई दिनों से विपश्यना ध्यान साधना कर रहे हैं। इस बात से दिल्ली के लोगों में काफी आक्रोश है।

दिल्ली के लोगों ने आज सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया और उनसे प्रदूषण के मुद्दे पर ध्यान देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदूषण के मुद्दे से भाग रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। इससे लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।

प्रदर्शन में शामिल एक व्यक्ति ने कहा, “हम पिछले कई सालों से प्रदूषण की समस्या से जूझ रहे हैं। मुख्यमंत्री हर बार कुछ न कुछ नया वादा करते हैं, लेकिन कुछ नहीं होता। अब हम उनसे तंग आ चुके हैं।”

प्रदर्शन में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “मुख्यमंत्री को प्रदूषण के मुद्दे पर गंभीरता से काम करना चाहिए। अगर वह नहीं करेंगे तो हम उन्हें सड़क पर उतार देंगे।”

दिल्ली में प्रदूषण से त्रस्त लोग

दिल्ली में प्रदूषण के कारण लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। आंखों में जलन हो रही है। त्वचा में खुजली हो रही है। कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

See also  दिल्ली-NCR में 'भारत बंद' का कहर: घंटों जाम में फंसे लोग

दिल्ली के लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जल्द से जल्द प्रदूषण के मुद्दे पर ध्यान देंगे और इस समस्या का समाधान करेंगे।