farmer protest in noida

Farmer protest in noida नोएडा में किसानों का अर्ध नग्न प्रदर्शन, मांगों को लेकर अड़े

  • Post author:
  • Post category:नोएडा
  • Post last modified:December 23, 2023
  • Reading time:1 mins read

नोएडा, 23 दिसंबर 2023: नोएडा में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को किसानों ने अर्ध नग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने नोएडा प्राधिकरण से बढ़े हुए मुआवजे, 10% का प्लॉट और आबादी का पूर्ण निस्तारण की मांग की है।

किसान नेता सुखबीर खलीफा के नेतृत्व में सैकड़ों किसान नोएडा प्राधिकरण सेक्टर 6 स्थित कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। शुक्रवार को किसानों ने अर्ध नग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी की और अपने मांगों को लेकर अड़े रहे।

किसानों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने उन्हें कम मुआवजा दिया है। उन्हें 10% का प्लॉट नहीं दिया जा रहा है और आबादी का पूर्ण निस्तारण नहीं किया जा रहा है। इन मांगों को लेकर किसान पिछले 15 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों के प्रदर्शन के कारण नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के आसपास का इलाका पूरी तरह से जाम हो गया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को हटाने की कोशिश की, लेकिन किसान नहीं माने।

इस पूरे मामले पर नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि वह किसानों की मांगों पर विचार कर रहा है। जल्द ही किसानों की मांगों का समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी।

किसानों के प्रदर्शन से नोएडा में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया है।

See also  कुत्ते को फेंकने की FIR के विरोध में गौर सिटी 2 में हंगामा, सड़क जाम कर लोगों का गुस्सा फूटा!