दिल्ली, 20 दिसंबर 2023 - दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों से हो रहे हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के मोती नगर का है, जहाँ एक इलेक्ट्रॉनिक बस ने एक कार को जोरदार टक्कर मारी। इस हादसे में कार चालक घायल हो गया, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सोमवार सुबह करीब 10 बजे की है। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक बस अनियंत्रित होकर कार से जा टकराई। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। घायल कार चालक का नाम राकेश कुमार है। वह एक निजी कंपनी में काम करता है। हादसे में उसके सिर और हाथ में चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि बस चालक की तलाश की जा रही है। इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि बसों की गति नियंत्रित नहीं है, जिससे हादसे हो रहे हैं। दिल्ली सरकार ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि बस चालक की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। सरकार ने बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। हादसे के कारण दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों से हो रहे हादसों के कई कारण हो सकते हैं। इनमें से कुछ प्रमुख कारण निम्नलिखित हैं: बस चालकों की लापरवाही बसों की गति नियंत्रण में नहीं होना सड़कों पर जाम की स्थिति बसों के रखरखाव में कमी दिल्ली सरकार को इन कारणों पर ध्यान देना चाहिए और हादसों को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।

DTC Bus Accident दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों से हो रहे हादसे, मोती नगर में एक और कार घायल

दिल्ली, 20 दिसंबर 2023 – दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों से हो रहे हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के मोती नगर का है, जहाँ एक इलेक्ट्रॉनिक बस ने एक कार को जोरदार टक्कर मारी। इस हादसे में कार चालक घायल हो गया, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना सोमवार सुबह करीब 10 बजे की है। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक बस अनियंत्रित होकर कार से जा टकराई। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया।

GBwoMNtbYAAf4W9

घायल कार चालक का नाम राकेश कुमार है। वह एक निजी कंपनी में काम करता है। हादसे में उसके सिर और हाथ में चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि बस चालक की तलाश की जा रही है।

इस हादसे के बाद दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि बसों की गति नियंत्रित नहीं है, जिससे हादसे हो रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि बस चालक की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। सरकार ने बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

GBwoMmDawAAiPJ7

हादसे के कारण

दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रॉनिक बसों से हो रहे हादसों के कई कारण हो सकते हैं। इनमें से कुछ प्रमुख कारण निम्नलिखित हैं:

  • बस चालकों की लापरवाही
  • बसों की गति नियंत्रण में नहीं होना
  • सड़कों पर जाम की स्थिति
  • बसों के रखरखाव में कमी
See also  किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली मेट्रो के कुछ गेट बंद, जानिए किन स्टेशनों पर होगी दिक्कत

दिल्ली सरकार को इन कारणों पर ध्यान देना चाहिए और हादसों को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।