दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी के इशारे पर देश विरोधी नारे लिखने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया

दिल्ली, 31 जनवरी, 2024: दिल्ली पुलिस की द्वारका और पश्चिम जिले की संयुक्त टीम ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पुन्नू के इशारे पर देश विरोधी नारे लिखने वाले एक आरोपी जसविंदर उर्फ लकी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसका एक दोस्त गगनदीप जो वर्तमान में अमेरिका में है, जिससे उसने कुछ पैसे मांगे क्योंकि उसे जरूरत थी। जिसके लिए गगनदीप ने उसे आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने का अपराध करने के लिए कहा था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी जसविंदर उर्फ लकी तिलक नगर का रहने वाला है। उसने बताया कि वह पिछले कुछ समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। इसी दौरान उसका दोस्त गगनदीप, जो अमेरिका में रहता है, से संपर्क हुआ। गगनदीप ने उसे पैसे देने के लिए एक शर्त रखी। उसने कहा कि अगर वह दिल्ली में देश विरोधी नारे लिखेगा तो उसे पैसे देगा।

लकी ने गगनदीप की बात मान ली और उसने दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में देश विरोधी नारे लिखने शुरू कर दिए। उसने कश्मीरी गेट फ्लाईओवर, लाल किला, और दिल्ली एयरपोर्ट पर नारे लिखे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124A (देशद्रोह), 153A (धर्म, जाति, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य फैलाने के लिए दुष्प्रचार), और 505 (गैरकानूनी सभाओं को भड़काने के लिए दुष्प्रचार) के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने गगनदीप के कहने पर ही देश विरोधी नारे लिखे थे। वह गगनदीप को नहीं जानता, लेकिन वह उसे फेसबुक पर मिला था। गगनदीप ने उसे बताया था कि वह खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का सदस्य है।

See also  दिल्ली: पटेल नगर-दयाबस्ती सेक्शन में मालगाड़ी के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, भयानक हादसा!

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है। मोबाइल फोन में गगनदीप के साथ आरोपी की बातचीत का रिकॉर्ड मिला है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और गगनदीप की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

पुलिस की कार्रवाई की सराहना

दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की जा रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस ने देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पुलिस को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि कोई भी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की हिम्मत न करे।