दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दी जाने वाली दवाइयां टेस्टिंग लैब में हुई फेल

Delhi Government दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दी जाने वाली दवाइयां टेस्टिंग लैब में हुई फेल

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दी जाने वाली दवाइयां टेस्टिंग लैब में हुई फेल, एलजी ने दिए CBI जांच के आदेश, दिल्ली की जनता के स्वास्थ के साथ क्यों खेल रहे हो केजरीवाल?

नई दिल्ली, 23 दिसंबर 2023: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दी जाने वाली दवाइयों की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली के कई अस्पतालों में दी जा रही दवाइयां टेस्टिंग लैब में फेल हो गई हैं। इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एलजी को पत्र लिखकर इस मामले की शिकायत की थी। अधिकारी ने पत्र में कहा था कि दिल्ली सरकार के कई अस्पतालों में दी जा रही दवाइयों की गुणवत्ता जांच की गई थी। जांच में पता चला कि कई दवाइयां मानक के अनुरूप नहीं हैं।

इस मामले पर एलजी ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी नोटिस भेजा था। एलजी ने जैन से इस मामले में जवाब मांगा था। जैन ने एलजी को बताया कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी जल्द ही इस मामले की रिपोर्ट सौंपेगी।

एलजी ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। सीबीआई जल्द ही इस मामले की जांच शुरू करेगी।

इस मामले पर विपक्षी दलों ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। भाजपा ने दिल्ली सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है।

See also  पंजाब के किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च: क्या 20,000 किसान पहुँच पाएंगे राजधानी?

दिल्ली सरकार के इस कदम से दिल्ली की जनता में आक्रोश है। लोग दिल्ली सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करे।