You are currently viewing दिल्ली बस यात्रियों के लिए राहत भरी ख़बर, WhatsApp बेस्ड टिकटिंग की होगी शुरूआत

दिल्ली बस यात्रियों के लिए राहत भरी ख़बर, WhatsApp बेस्ड टिकटिंग की होगी शुरूआत

दिल्ली, 11 दिसंबर 2023: दिल्ली के बस यात्रियों के लिए एक राहत भरी ख़बर है। दिल्ली सरकार जल्द ही WhatsApp बेस्ड टिकटिंग की सुविधा शुरू करने जा रही है। इस सुविधा के शुरू होने से बस यात्रियों को टिकट खरीदने के लिए बस स्टैंड नहीं जाना पड़ेगा। वे घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन से टिकट बुक कर सकेंगे।

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस सुविधा को शुरू करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्द ही इसकी शुरुआत की जाएगी। इस सुविधा के शुरू होने से बस यात्रियों को काफी सुविधा होगी। उन्हें टिकट खरीदने के लिए बस स्टैंड नहीं जाना पड़ेगा। वे घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन से टिकट बुक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें बस का रूट, सीट नंबर और यात्रियों की संख्या भरनी होगी। टिकट की राशि WhatsApp पर ही जमा करनी होगी।

इस सुविधा के शुरू होने से बसों में टिकट काउंटर पर भीड़ कम होगी। इससे यात्रियों को टिकट खरीदने में आसानी होगी। इसके अलावा, इससे बसों में टिकटों की बिक्री भी बढ़ेगी।

दिल्ली सरकार ने पिछले साल भी WhatsApp बेस्ड टिकटिंग की सुविधा शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण इसे शुरू नहीं किया जा सका था। अब इन समस्याओं को दूर कर लिया गया है और जल्द ही इस सुविधा को शुरू किया जाएगा।

See also  Delhi Government दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दी जाने वाली दवाइयां टेस्टिंग लैब में हुई फेल